IIT दिल्ली के स्टूडेंट ने बनाया CamScanner का ऑल्टरनेटिव ऐप, ऐसे करता है काम

चीनी ऐप कैमस्कैनर (CamScanner) के बैन होने के बाद आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट ने कैमस्कैनर के विकल्प के तौर पर डॉकस्टैक (DocStack) ऐप (https://apps.apple.com/us/app/id1522452177) को पेश किया है. यह डॉक्यूमेंट स्कैनिंग व ऑर्गेनाइजिंग ऐप है. इस ऐप के डेवलपर का कहना है कि इसमें न केवल हाई क्वालिटी स्कैन की सुविधा है, बल्कि यूनिवर्सल सर्च फीचर है, जिसकी मदद से डॉक्यूमेंट्स को खोजना आसान होगा. फिलहाल यह ऐप आईओएस यूजर के लिए ही उपलब्ध है, जल्द ही इसे एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

यूजफुल हैं फीचर्स 
डॉकस्टैक डॉक्यूमेंट को सेव करने के लिए मल्टीपल ऑप्शंस देता है, जैसे आप स्कैनिंग कर सकते हैं, पिक्चर खींच सकते हैं, फाइल को फोटो लाइब्रेरी से सीधे इंपोर्ट कर सकते हैं. यह क्लाउड स्टोरेज की सुविधा भी देता है. साथ ही, यूजर एयरड्रॉप के जरिए फाइल को शेयर भी कर सकते हैं. यह ऐप डाउनलोड के लिए फ्री में उपलब्ध है. यहां पर अनलिमिटेड डॉक्यूमेंट स्टोरेज और डॉक्यूमेंट की सेफ्टी के लिए अतिरिक्त फीचर जैसे कि टच आईडी, फेस आईडी आदि के लिए प्रीमियम सब्सक्रिप्शन की सुविधा है.

वैसे, फ्री वर्जन में डॉकस्टैक केवल 30 डॉक्यूमेंट्स को ही स्टोर रखता है. यहां भी यूजर कैमस्कैनर की तरह बिल्स, विजिटिंग कार्ड, मेडिकल रिकॉर्ड, क्रेडिट कार्ड बिल्स, आईडी प्रूफ्स, ग्रोसरी बिल्स की डिजिटल कॉफी को सेव रख सकते हैं. इसे ऐपल के ऐप स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है.

 

loading...