PM मोदी ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को दी बधाई

Web Journalism course

देश भर में आज गुरु पूर्णिमा मनाई जा रही है इस अवसर पर शिष्य अपने गुरु जनों के प्रति श्रद्धा और आभार प्रकट कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी है। श्री मोदी ने ट्विटर पर कहा कि आज गुरुजनों के प्रति सम्मान दिखाने का विशेष दिन है जिन्होंने जीवन को सार्थक बनाया है। इस अवसर पर उन्हें सभी गुरुजनों को नमन किया।

उत्तर प्रदेश में भी गुरु पूर्णिमा का पर्व श्रद्धा, आस्था और विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। प्रमुख नदियों में श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई और अपने गुरु से आशीर्वाद प्राप्त किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रदेश वासियों को गुरु पूर्णिमा पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर में गुरु अवैध नाथ का दर्शन पूजन किया।

कोरोना महामारी के चलते इस बार गुरु पूर्णिमा पर कोई सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया है। लोगों ने घरों में ही रहकर गुरु पूजन किया। वाराणसी, सारनाथ और कुशीनगर में मठों और आश्रम के बाहर सन्नाटा पसरा रहा,आश्रमों का मुख्य द्वार बंद रहा।
इस अवसर पर मथुरा में शोभायात्रा गोवर्धन धाम में निकाली गई। कई स्थानों पर गुरु ने डिजिटल माध्यम से ऑनलाइन प्रसारण कर प्रवचन सत्र और सत्संग किया। भक्तों ने मोबाइल और लैपटॉप पर अपने गुरु का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

loading...