CM योगी लखनऊ से शुरू करेंगे संचारी रोग नियंत्रण अभियान

Web Journalism course

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संचारी रोग नियंत्रण और पौधरोपण अभियान की तैयारियां परखीं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बुधवार से अनलॉक-2 शुरू हो रहा है। इसके संबंध में प्रदेश की गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी हैं। 

File Pic

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ वह लखनऊ से करेंगे, जबकि पौधारोपण अभियान की शुरुआत मेरठ स्थित हस्तिनापुर रेंज में पौधा रोप कर करेंगे।

उन्हाेंने कहा कि दोनों अभियानों में जनप्रतिनिधि और स्वयंसेवी संगठनों की सहभागिता जरूरी है। संचारी रोग नियंत्रण अभियान के प्रथम चरण में जागरूकता व अन्य कार्यक्रम होंगे। इसी क्रम में 16 से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा।  कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग समय में विभागों व संगठनों द्वारा पौधे रोपे जाएं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित किसानों की सहभागिता इसमें रहे। 

सीएम योगी ने अधिकारियों को बाढ़ नियंत्रण, जल जीवन मिशन, गो-संरक्षण आदि के साथ-साथ टिड्डी दल के खतरे से बचाव को लेकर भी निर्देश दिए। 

 

loading...