पीएम ने भारत और ओमान के बीच बढ़ती भागीदारी की सराहनीय की, मस्कट के मशहूर शिव मंदिर में की पूजा

Web Journalism course

मस्कट। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत को कारोबार के लिए एक आकर्षक देश बताया है। उन्होंने पश्चिम एशिया और खाड़ी देशों की अपनी यात्रा के अंतिम दिन ओमान की राजधानी मस्कट में लगभग 70 कारोबारियों के शिष्टमंडल के साथ बैठक में यह बात कही। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री ने इस बैठक में भारत और ओमान के बीच बढ़ती महत्वपूर्ण भागीदारी की सराहना की।

श्री मोदी ने ओमान के अंतर्राष्ट्रीय संबंध और सहयोग मामलों के उप-प्रधानमंत्री सैयद असद तारिक अल-सैद के साथ परस्पर हित के क्षेत्रों में आपसी सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने दोनों देशों की द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने पर बातचीत की।

 

प्रधानमंत्री मस्‍कट के मशहूर शिव मंदिर भी गए। ये मंदिर गुजरात के मस्कट में बसे हुए व्‍यापारी समुदाय ने बनवाया था। इस मंदिर का निर्माण सौ साल से भी पहले हुआ था। लेकिन 1999 में लोगों की सुविधाओं के लिए इस मंदिर का नवीकरण किया गया था। श्री मोदी सुल्‍तान कबूस मस्जिद भी गए जो ओमान की मुख्‍य मस्जिद है। इस मस्जिद के निर्माण का काम 2001 में खत्‍म हुआ था और इसको बनाने में छह साल लगे थे।