पाक उच्‍चायोग की बढ़ी मुश्किलें, दो अफसरों पर लगे जासूसी के आरोप, गिरफ्तार

Web Journalism course

पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के दो अफसरों को जासूसी में शामिल होने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाक उच्‍चायुक्‍त को तलब किया है। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्‍तान के दो आइएसआइ एजेंटों को भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के गोपनीय दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया है।

भारतीय एजेंसियों ने दोनों पाकिस्‍तान एजेंटो उस समय रंगे हाथों पकड़ा, जब वह एक भारतीय से इन दस्तावेजों के बदले उसे पैसा दे रहे थे। पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि वे पाकिस्तान उच्चायोग में अधिकारी थे और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए काम करते थे।

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों ने पहले फर्जी आधार कार्ड दिखाकर भारतीय नागरिक होने का दावा किया। संदेह होने पर जब उनके आधार कार्ड की जांच की गई तो वह फर्जी निकला। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियांं ने कड़ाई से पूछताछ की ताे दोनों ने पाकिस्‍तानी नागरिक होने की बात कबूल की। उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि दोनों पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी हैं और आइएसआइ के लिए काम करते हैं।

जासूसी में शामिल दोनों अधिकारियों के नाम क्रम से आबिद हुसैन और मुहम्‍मद ताहिर है। दोनों नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अफसर हैं। 

loading...