भारत में शुरू हुई एपल के नए आइपैड प्रो की बिक्री

Web Journalism course

पल के नए आईपैड प्रो की बिक्री भारत में शुरू हो गई है। नया आईपैड प्रो दो वेरियंट में मिलेगा। आईपैड प्रो के साथ एपल ने कुछ दिन पहले मैजिक कीबोर्ड भी पेश किया था जिसमें बैकलाइट और ट्रैकपैड भी दिया गया है। एपल का कहना है कि नया iPad Pro अब तक का सबसे एडवांस्ड आईपैड है। नए आईपैड प्रो में A12Z बायोनिक चिप दिया गया है।एपल के नए आईपैड प्रो में अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया गया है जिसमें स्टूडियो क्वालिटी माइक का सपोर्ट है। आईपैड में 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल और 10 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा जिससे आप 4के वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकेंगे। इसके अलावा आईपैड में LiDAR स्कैनर है जो कि डिवाइस से 5 मीटर की दूरी में मौजूद किसी चीज का माप सकता है।नए आईपैड में iPadOS 13.4 का सपोर्ट दिया गया है। नया आईपैड दो डिस्प्ले साइज में मिलेगा, जिनमें 11 इंच और 12.9 इंच शामिल हैं। इसके अलावा इसमें मैक ओएस दिया गया है। कीपैड के साथ मिलने वाले ट्रैकपैड के जरिए नेविगेशन का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

ट्रैकपैड में मल्टीटच का भी सपोर्ट है। मैजिक कीबोर्ड की बिक्री मई से शुरू होगी।नए आईपैड की लॉन्चिंग के मौके पर एपल के ग्लोबल, सीनियर प्रेसिडेंट फिल शिलर ने कहा, “आईपैड प्रो, मोबाइल कंप्यूटिंग की दुनिया का सबसे एडवांस्ड डिवाइस है जो कि दमदार परफॉर्मेंस, प्रो ग्रेड कैमरा, प्रो ऑडियो, मैजिक कीबोर्ड और लिडर स्कैनर जैसे फीचर्स से लैस है। नए आईपैड प्रो जैसी दुनिया में कोई डिवाइस नहीं है। ग्राहक इसे जरूर पसंद करेंगे।’आईपैड में 4के वीडियो एडिटिंग के अलावा A12Z के साथ ऑक्टाकोर जीपीयू मिलेगा। नए आईपैड प्रो को लेकर कंपनी ने 10 घंटे के बैटरी बैकअप का दावा किया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 2 और गीगाबाइट क्लास एलटीई है जो कि मौजूदा एलटीई बैंड्स के मुकाबले 60 फीसदी फास्ट है। 

11 इंच और 12.9 इंच दोनों आईपैड प्रो सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर वेरियंट में मिलेंगे। वहीं नए आईपैड में 512 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी।11 इंच वाले iPad Pro के वाई-फाई वेरियंट की शुरुआती कीमत 71,900 रुपये और वाई-फाई के साथ सेलुलर मॉडल की शुरुआती कीमत 85,900 रुपये है। शुरुआती कीमत का मतलब 128 जीबी स्टोरेज से है।11 इंच वाले आईपैड प्रो के वाई-फाई मॉडल की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये और वाई-फाई के साथ सेलुलर मॉडल की कीमत 1,03,900 रुपये है। 11 इंच वाले आईपैड के लिए मैजिक कीबोर्ड की कीमत 27,900 रुपये और 12.9 इंच वाले मैजिक कीबोर्ड की कीमत 31,900 रुपये है। नए आईपैड में पेंसिल का भी सपोर्ट है जिसे आप 10,900 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़े- आईफोन यूजर्स के लिए आई ये बेहद काम की खबर, अब कर सकेंगे…

http://www.newsi7.com/news/40475

loading...