लड़के ऐसे जानें जिस लड़की को चाहते है उसके दिल में आपके लिए प्यार हैं य नहीं

Web Journalism course

एक समय था जब कि आपके पास अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने के सीमित साधन थे। लेकिन आज के आधुनिक युग में ऐसे कई माध्‍यम है जिनसे भावनाओं को व्‍यक्‍त करने का प्‍लेटफॉर्म आसानी से मिल जाता है । हम बात कर रहे हैं, कई ऐसे मैसेजिंग ऐप्‍स की, जो किसी व्‍यक्ति को बिना कुछ ज्‍यादा कहे आपके मन की बात पहुंचाने में मददगार हैं। तो आज हम आपको यही बताने वाले है की इस बात का पता कैसे लगाए, कि जब आपको कोई लड़की बार-बार मैसेज कर रही है, तो वहां प्‍यार है या सिर्फ दोस्‍ती?

निक नेम का इस्‍तेमाल

जब कोई लड़की आपको मैसेज करते समय किसी भी निक नेम का इस्तेमाल करती है, तो इससे बेहतर संकेत नहीं हो सकता कि वह आप में रूचि रखती है। क्‍योंकि आमतौर पर ऐसा तब होता है, जब वह आप की करीबी दोस्‍त हों और अगर ऐसा नहीं है तो इस संकेत से समझ जाएं कि आप दोस्‍त से ज्यादा स्‍पेशल हैं।

पर्सनल इमोजी या स्‍टीकर बार-बार भेजना

जब आप किसी से अटैच होते हैं या फिर उसके प्रति जो भावना रखते हैं, उसके आधार पर आप टेक्सिटिंग में कुछ पर्सनल इमोजी का इस्‍तेमाल करते हैं। यदि आपको किसी लड़की की तरफ से लव इमोजी ज्‍यादातर आते है, जबकि मैसेज में ऐसी कोई बात न हो, तो शायद वह आपको पसंद करती हैं।

आपसे हर दिन लंबे समय बात करना

अक्‍सर देखा गया है, जब कोई किसी को पसंद करता है, तो अपने व्‍यस्‍तता भरे दिन में भी वह उससे बात करने का समय निकालता है। जब कोई लड़की आपके हर दिन का प्‍लान जानने में उत्‍सुकता दिखाए और आपके प्‍लान में शामिल होने की इच्‍छा जताए, तो ये भी एक इशारा प्‍यार की तरफ हो सकता है।

प्रोफाइल या स्टेटस पर कमेंट करना

अगर आपकी हर प्रोफाइल पिक्‍चर या स्‍टेटस पर कोई लड़की कमेंट करती है या अपनी राय देती है। इसके अलावा, अपनी प्रोफाइल पर आपके कमेंट पर पिक्‍चर बदल लेना और आपसे सजेशन मांगना भी प्‍यार का इशारा हो सकता है।

अपने बचपन की पिक्‍चर शेयर करना

इसमें कोई शक नहीं है कि अधिकतर लोग फोटो को बेहतर बनाने के लिए कई फोटो एडिटिंग ऐप या फिल्टर का उपयोग करते हैं। हम सबकी बचपन की फोटो, थोड़ा प्‍यारी और शर्मा देने वाली होती हैं। लेकिन अगर कोई अपने बचपन की तस्‍वीरों को आपके साथ साझा कर रहा है, तो समझो उनके लिए आप स्‍पेशल हो। क्‍योंकि अपने बचपन की तस्‍वीर अक्‍सर हम केवल ऐसे व्यक्ति के साथ साझा करते हैं, जिसके हम बहुत करीब हैं। अगर कोई लड़की आपको टेक्स्ट करते समय ऐसी तस्वीरें शेयर करती है, तो यह उसके जीवन में आपकी विशेष उपस्थिति का संकेत हो सकता है।