मुंबई में कोरोना के कहर को देखते हुए रोहित को ट्रेनिंग शुरू करने के लिए अभी करना होगा इंतजार

Web Journalism course

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे शीर्ष क्रिकेटरों को शहर में व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा, क्योंकि यह क्षेत्र कोविड-19 ‘रेड जोन’ में हैं जहां फिलहाल खेल सुविधाओं को खोलने की स्वीकृति नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन और ऑरेंज जोन’ में व्यक्तिगत ट्रेनिंग के लिए दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है. गृह मंत्रलाय ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण के नियमों में छूट दी थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया.

मुंबई के अलावा ठाणे, नवी मुंबई, मीरा भयंदर, वसई विरार और कल्याण डोम्बिवली जैसे इसके आसपास के इलाकों को ‘रेड जोन’ घोषित किया गया है. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई से कहा, ‘हम स्टेडियमों और खेल सुविधाओं को खोलने से संबंधित राज्य सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे.’

एमसीए के पास तीन सुविधाए हैं- वानखेड़े स्टेडियम, बांद्रा कुर्ला परिसर और सचिन तेंदुलकर जिमखाना, लेकिन सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ये सब बंद रहेंगे. ब्रेबोर्न स्टेडियम में भी क्रिकेट अभ्यास शुरू नहीं हो सकता, जो मरीन ड्राइव पर स्थित है.

क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गतिविधियां दोबारा शुरू करने के लिए उन्हें सरकार के आदेशों का इंतजार है. अधिकारी ने कहा, ‘तब तक कोई गतिविधि शुरू नहीं होगी.’

मुंबई कोविड-19 महामारी से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में शामिल है. मंगलवार को कोविड-19 के 1411 नए मामले सामने आए जिससे कुल मामलों की संख्या 22563 हो गई. शहर में इस वायरस के कारण 800 लोगों की मौत हो चुकी है.