रोमांस को एन्जॉय करने से पहले ना खाएं ये फूड

अगर आप रोमांटिक लाइफ को हेल्दी बनाना चा‍हते हैं और रोमांस क्षमता बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कुछ फूड खाने से परहेज करना चाहिए. दरअसल, कुछ फूड ऐसे होते हैं जो रोमांस क्षमता घटाते हैं. आज हम आपको उन्हीं फूड्स के बारे में बताएंगे जिससे परहेज करके आपकी रोमांटिक लाइफ बेहतर हो सकती है.

कॉर्नफ्लेक्स- आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन कॉर्नफ्लेक्स रोमांटिक इच्छाओं को मारता है. यदि आप सचमुच रोमांटिक लाइफ को एंज्वॉय करना चाहते हैं तो आपको कॉर्नफ्लेक्स से परहेज करना चाहिए.

 

डेयरी प्रोडक्ट्स – आजकल बाजारों में उपलब्ध डेयरी प्रोडक्ट्स नैचुरल नहीं होते. हाई फैट युक्त डेयरी प्रोडक्ट्स जैसे चीज़ आपकी शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. इससे आपके मूड में भी बदलाव होता है. इनके सेवन से बॉडी में टॉक्सिंस जमा हो जाते हैं जिससे की डिस्फंक्शन की समस्या शुरू हो सकती है.

क्रिप्सी डिलाइट्स- चिप्स शरीर में मौजूद टिश्यूज और सेल्स को नष्ट करता ही है साथ ही इच्‍छा भी घटाता है. आलू चिप्स, क्रिप्सी स्नैक्स ये सभी चीजें बांसी तेल से बनती हैं और बहुत तेज तापमान में बनती हैं. इनमें मौजूद बैड फैट और उच्च तापमान से लव मूड भी खराब हो जाता है.

कॉफी- सुबह-सवेरे एक कप कॉफी से मूड अच्छा हो जाता है लेकिन बहुत ज्यादा कॉफी के सेवन से स्ट्रेस हार्मोन कोर्टिसोल बॉडी में बढ़ जाता है. बहुत ज्यादा कैफीन के सेवन से तनाव और हार्मोंस में असंतुलन आता है. इसलिए जब भी रोमांस का मूड हो तो कैफीन के सेवन से बचें.

सोया- ये बेशक हेल्दी और मीट की जगह ले सकता है लेकिन सोया में मौजूद कंटेन से पुरुषों का रोमांस हार्मोंन बिगड़ जाता है. इसके सेवन से इंफर्टिलिटी की समस्या होने लगती है और शरीर से बाल गिरने लगते हैं. इतना ही नहीं, पुरुषों के ब्रेस्ट ग्रोथ करने लगते हैं.

सोडा ड्रिंक्स- रोजाना सोडा और फ्लेवर्ड बेवरेजस से ना सिर्फ वजन बढ़ता है बल्कि मूड भी बदलता है. सोडा और ऐसी ड्रिंक्स के सेवन से कई हेल्थ प्रॉब्लम्स जैसे मोटापा, कैवेटी, डायबिटीज बढ़ जाती है. इन समस्याओं से रोमांटिक इच्छाएं यूं भी कम होने लगती हैं.

मिंट- अगर माउथफ्रेशनर के रूप में मिंट का सेवन करने जा रहे हैं तो जरा रूके. पाचन तंत्र को सुधारने और मुंह की दुर्गन्ध दूर करने के लिए बेशक मिंट फायदेमंद है लेकिन ये आपकी रोमांटिक इच्छाओं को प्रभावित करता है.

एल्कोहल- बेशक आप ड्रिंक्स करके आरामदायक महसूस करते हो लेकिन वास्तव में ये आपकी संवदेनशीलता खत्म कर देता है. अगर आप रोमांटिक महसूस कर रहे हैं और अपने पार्टनर संग इंटीमेट होना चाहते हैं तो रोमांस से पहले एल्कोहल का सेवन बिल्कुल ना करें.

फ्राइड फूड और जंक फूड- फ्रेंच फ्राइस, हैमबर्गर जैसे फ्राइड फूड और जंक फूड आपके रोमांस को मार सकता है. ऐसे फूड्स से आपको टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन का स्तर गिर जाता है. पुरुषों में स्पर्म प्रोडक्शन कम होता है. जब आप रोमांटिक मूड में हो तो ये सब जंक और ऑयली फूड ना खाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.