यूपी बीजेपी में बड़ा फेरबदल, दयाशंकर और संजीव बालियान की हुई वापसी

Web Journalism course

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने युवा जोश, जातीय-क्षेत्रीय संतुलन और राजनीतिक अनुभव को प्रमुखता देते हुए मिशन-2019 के लिए बेहतरीन टीम तैयार की  है।

किसे कौन सा मिला पद-

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश ने कार्यकारिणी की सूची जारी की है। नयी सूची में काफी फेरबदल किया गया है। आगरा से पुरुषोत्तम खंडेलवाल को प्रदेश उपाध्यक्ष का पद सौंपा गया है। इसके साथ ही बसपा प्रमुख  मायावती के खिलाफ अपशब्द बोलने वाले बलिया के दयाशंकर की भी उपाध्यक्ष के रूप में वापसी हुई है। इस टीम में एक दर्जन से अधिक नए चेहरों को जगह दी गई है। महेंद्र नाथ पांडेय की 38 सदस्यीय टीम में 15 उपाध्यक्ष, 7 प्रदेश महामंत्री और 16 प्रदेश मंत्री बनाए गए हैं। केंद्र में मंत्री रहे सांसद संजीव बालियान को भी कार्यकारिणी में फिर से जगह दी गई है। लखनऊ के सुधीर हलवासिया को भी प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। जहां प्रदेश युवा संगठन की कमान सुभाष यादव को दी गई है, वहीं सुनील बंसल प्रदेश महामंत्री(संगठन) बने रहेंगे। इसके अलावा अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, विद्या सागर सोनकर, सलिल विश्नोई और गोविंद शुक्ला को महामंत्री बनाया गया है।

भाजपा ने अंसतुष्ट नेताओं को भी संगठन में साधने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। वहीं विधान सभा और नगर निकाय चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले नेताओं को भी संगठन में जगह दी गई है।  साथ ही कोर संगठन में 3 महिलाओं को भी जगह मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.