राज्यसभा चुनाव: यूपी में क्रॉस वोटिंग, बसपा-सपा MLA बोले- अंतरात्मा की आवाज पर BJP को वोट दूंगा

Web Journalism course

राज्य सभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश, कर्नाटक सहित सभी राज्यों में वोटिंग शुरू हो गई है. यूपी में राज्य सभा की 10वीं सीट के लिए बीजेपी और सपा-बसपा के बीच खूब जोर आजमाइश हो रही है. क्रॉस वोटिंग की अटकलों के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि  समाजवादी पार्टी का कोई विधायक नहीं टूटेगा. वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बीजेपी के सभी 9 उम्मीदवार जीतेंगे. हालांकि सपा नेता राम गोपाल यादव ने भी कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी, लेकिन बीजेपी विधायक हमारे पक्ष में मतदान करेंगे.

हालांकि इस चुनाव में बीजेपी के कई सदस्यों के पहुंचने के बाद भी राज्यसभा में बीजेपी बहुमत से दूर ही रहेगी. वहीं कांग्रेस की शक्त‍ि में गिरावट होने की पूरी संभावना है.

16 राज्यों की कुल 58 सीटों पर शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव होने हैं. 58 सीटों में से 25 सीटों पर शुक्रवार को वोटिंग है. बाकी 33 सीटों पर एक ही उम्मीदवार होने के कारण उनका निर्वाचन 15 मार्च को ही हो चुका है.

– राज्यसभा चुनाव में वोट डालने पहुंचे यूपी के बसपा विधायक अनिल सिंह

– बसपा MLA अनिल सिंह बोले- अंतरात्मा की आवाज पर वोट डालूंगा, महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) को वोट दूंगा.

– बेंगलुरु में भी राज्य सभा के लिए वोट डाले जा रहे हैं.

– छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्यसभा के लिए वोटिंग जारी, 1 सीट पर होना है चुनाव.

– उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने बीजेपी के 9 उम्मीदवारों के राज्यसभा चुनाव में जीतने का दावा किया है. मौर्या ने कहा कि यूपी से बीजेपी के 9 उम्मीदवार राज्यसभा जाएंगे. 

– यूपी में राज्यसभा के लिए पहला वोट सपा के शिवपाल यादव ने डाला.

– बसपा के 17 विधायकों ने वोट किया. 

– बसपा विधायक वंदना सिंह ने लालजी वर्मा को दिखाकर किया वोट

– कांग्रेस के भी 7 विधायकों ने मतदान किया.

– सपा विधायक रामगोविंद चौधरी ने बसपा को किया वोट

– बसपा के अनिल कुमार अब तक नहीं पहुंचे वोट डालने

– कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विधानसभा में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की.

पार्टी विधायकों से मिले CM योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह पार्टी विधायकों से मुलाकात की, उनके साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी साथ थे. बीजेपी नेता सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यूपी राज्यसभा चुनाव में विपक्ष फंसा हुआ है. हमारे सभी 9 उम्मीदवार जीतेंगे और अव्वल नंबर पर रहेंगे.