ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री कार M5, जानिए उसकी कीमत और फीचर्स

ग्रेटर नोएडा। बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी 6वीं जनरेशन की लग्ज़री कार M5 लॉन्च कर दी है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 1.43 करोड़ रुपए रखी गई है। ऑटो एक्सपो 2018 में शानदार कारों के लॉन्च होने का सिलसिला जारी है। ऑटो एक्सपो 2018 कंपनी की अब तक की सबसे तेज़ रफ्तार और तकनीकी रूप से सबसे उन्नत और मज़बूत M-वाहन है।

बीएमडब्ल्यू की यह कार देश में पूरी तरह से आयात की जाएगी और कंपनी की सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।

BMW M5 के फीचर्स-

0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगता है। इस कार के साथ ही कंपनी ने पहली बार अपनी कार के साथ BMW एम एक्सड्राइव सिस्टम के साथ 2-व्हील ड्राइव क्षमता दी है। इस 2-व्हील ड्राइव को ज़रूरत पड़ने पर आसानी से 4-व्हील ड्राइव में बदला जा सकता है।

BMW ने इस कार में सबसे आधुनिक वर्ज़न का 4.4-लीटर V8 इंजन लगाया है जो एम ट्विन पावर टर्बो तकनीक से लैस है। कार में लगा इंजन 591 bhp पावर और 750 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। BMW ने शानदार लुक वाली लग्ज़री BMW M5 के इंजन को 8-स्पीड एम स्टैपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। कार के साथ 5 ड्राइविंग मोड्स दिए हैं जिससे सड़कों और चालकों के हिसाब से इस कार को कन्फिगर किया जा सकता है। लग्ज़री कारों में BMW का क्रेज़ पूरी दुनिया में है, BMW M5  की तेज़ रफ्तार इस कार को दूसरों से बेहतरीन बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.