ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है केला

Web Journalism course

अगर आपकी त्वचा ड्राई हो तो आपको ऑयली स्किन से भी ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. अक्सर बदलते मौसम में लड़कियों की स्किन ड्राई हो जाती है. स्किन ड्राई होने से आपके चेहरे पर झुर्रियां, फाइन लाइंस और  रैशेस होने का खतरा हो सकता है. वैसे तो मार्केट में ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट मौजूद होते हैं, पर ये आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी ड्राई स्किन की समस्या को आसानी से दूर कर सकते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ड्राई है तो सुबह उठने के बाद अपने चेहरे को माइल्ड फेसवाश या क्लीन्ज़र से धोएं. अपने चेहरे पर हमेशा ऐसे फेस वाश इस्तेमाल करें जो ड्राई स्किन के लिए ही बना हो. दिन भर में 2 बार अपने चेहरे को धोएं. अपने चेहरे को धोने के बाद मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल जरूर करें. 

2- ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर लाइट स्क्रब  का इस्तेमाल करें. इससे आपकी स्किन में जमी गंदगी और डेड स्किन साफ हो जाते हैं. 

3- ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए हफ्ते में दो बार केले और शहद का फेस पैक लगाएं. इसके लिए इसमें एक केले को मैश करके इसमें एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब ये सूख जाये तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ड्राई स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा  ग्लो करने लगेगी.