लड़कियां जान ले चेहरे में वैक्सिंग करवाने के ये बड़े नुकसान…

Web Journalism course

पुरुषो के चेहरे में बाल होना आम बात है लेकिन महिलाओ के साथ ये एक असामान्य बात होती है। इन बालो को हटाने के लिए महिलाए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती है जिससे इसे परमानेंट हटाया जा सके। जिसमे एक तरीका है पार्लर से चेहरे में वैक्सिंग से इन अनचाहे बालो को हटाना। जो काफी दर्द भरा तो होता ही है साथ ही इसके कई दुष्परिणाम भी देखने को मिलते है जो आपकी सुंदरता पर दाग छोड़ जाते है

अपनाये ये टिप्स:

पार्लर में जो आपको अटेंड कर रहा हो उसके हाथ वैक्सिंग करने से पहले बिल्कुल साफ होने चाहिएं। आप जिस हिस्से में वैक्सिंग करनी है, वह भी पूरी तरह साफ होना चाहिए।

वैक्सिंग कराने से एक दिन पहले स्किन की स्क्रबिंग करें। यह मृत स्किन को बाहर निकाल देती है। कम सेंसिटिव स्किन के लिए मेंथोल टोनर साथ में रखे और पैच टेस्ट करने के बाद ही फेस वैक्सिंग करे।

अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो आप फेस वैक्सिंग न ही करवाए, क्योकि आपको वैक्सिंग के बाद दाने आने की पूरी सम्भावना है और सूजन भी हो सकती है।

वैक्सिंग कराने के 24 घंटे बाद तक धूप में न निकलें। स्पा और सोना बाथ भी न लें। कोई भी खुशबू वाली क्रीम न लगाएं, नहीं तो जलन हो सकती है।

स्किन पर बैक्टीरिया के विकास को रोकने के लिए टी-ट्री युक्त उत्पाद लगाएं। यदि वैक्सिंग के बाद जलन हो रही है तो एलोवेरा युक्त क्रीम लगाएं। जलन को कम करने के लिए बर्फ भी इस्तेमाल कर सकती हैं।