भारत में लॉन्च हुआ इलेक्ट्रिक टूथब्रश

Web Journalism course

चीन की टेक कंपनी श्याओमी (Xiaomi) ने भारत में Mi इलेक्ट्रिक टूथब्रश T300 लॉन्च किया है. कंपनी की वेबसाइट पर इसे 1299 रुपये कीमत के साथ लिस्ट किया गया है. इसे क्राउडफंडिंग के तहत लॉन्च किया गया है. इसका मतलब ये है कि आप इस टूथब्रश को शॉप या फिर ऑनलाइन नहीं खरीद सकते. अगर कंपनी को एक हजार टूथब्रश के लिए फंडिंग मिलती है तो ही आप इसे खरीद पाएंगे.

कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक टूथब्रश की डिलीवरी 10 मार्च से शुरू करेगी. फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी का दावा है कि यह ब्रश 25 दिन के बैटरी बैकअप के साथ आता है. इसकी बैटरी को चार्ज करने के लिए USB-C टाइप एडॉप्टर का इस्तेमाल करना होगा. 

यह भी पढ़े: यूपी: बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन

यह IPX7 वॉटर रेसिस्टेंट है. इसका मतलब यह है कि यूजर इसे पानी से वॉश कर सकता है यह डैमेज नहीं होगा. प्लास्टिक ब्रश हेड होने के चलते इसे स्टोर करने में आसानी होगी.

श्याओमी ने इस इलेक्ट्रिक ब्रश में DuPont TyneX StaClean ब्रिसल्स दिए गए हैं. जो दो दातों के बीच में जाकर सफाई करने में सक्षम है. इस ब्रश में मैग्नेटिक लेविटेशन सोनिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये एक मिनट में 31000 बार वाइब्रेट करता है. इसमें दो ब्रशिंग मोड उपलब्ध हैं. 

इसकी डिजाइन काफी सिंपल है. इसे वाइट कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. हालांकि अन्य ब्रशों के बीच आप अपना ब्रश पहचान सकें इसलिए कंपनी ने इसमें एक कलरफुल रिंग का इस्तेमाल किया है जो तीन अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है. ऐसे में आप आसानी से पहचान पाएंगे कि आपका श्याओमी इलेक्ट्रिक ब्रश कौन-सा है और कौन-सा ब्रश परिवार के अन्य सदस्य का है.