Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन के कम हो सकते हैं दाम

Web Journalism course

चीनी स्मार्टफोन मेकर Xiaomi ने Mi A3 स्मार्टफोन की कीमत कम करने का ऐलान कर दिया है. बता दें की इस स्मार्टफोन में एंड्राइड वन दिया गया है. इस स्मार्टफोन को कंपनी ने पिछले वर्ष अगस्त में भारत में लॉन्च किया था. एंड्राइड वन पर चलने वाले Xiaomi Mi A3 को कंपनी ने भारत में 12,999 रुपये में लॉन्च किया था. लेकिन अब कंपनी इसकी कीमत स्थाई तौर पर कम कर दी है. अब इसे आप 11,999 रुपये में खरीद सकते हैं. ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है.

Xiaomi Mi A3 के दो मेमोरी वेरिएंट्स हैं. बेस वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज है, जबकि टॉप वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. ध्यान देने वाली बात यह है कि ये प्राइस कट सिर्फ बेस वेरिएंट के लिए है. क्योंकि 6GB रैम वेरिएंट अभी भी 14,999 रुपये में ही मिल रहा है. अगर Xiaomi Mi A3 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है.

प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड है. तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है जो डेप्थ सेंसिंग के लिए है. सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. Xiaomi Mi A3 की बैटरी 4030mAh की है और इसके साथ 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है. फिलहाल ये स्मार्टफोन Android 9 Pie बेस्ड Android One प्लेटफॉर्म पर चलता है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि मिड फरवरी में इस स्मार्टफोन में Android 10 दिया जाएगा.