लखनऊ के अबैकस पब्लिक स्कूल के स्थापना दिवस में बच्चों ने की मनमोहक प्रस्तुति

Web Journalism course

लखनऊ। हुसैनगंज स्थित अबैकस पब्लिक स्कूल का स्थापना दिवस विविध शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल की वेबसाईट का शुभारम्भ भी किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के  बच्चों क साथ उनके अभिभावकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। बच्चों ने रंगारग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व डीआईजी एस आर. एस आदित्य ने दीप जलाकर किया। उसके बाद बच्चों द्वारा सरस्वती वंदना नृत्य प्रस्तुत किया। अतिथियों का स्वागत विद्यालय के प्रबन्धक ओम प्रकाश साहू व प्रधानाचार्या कमला साहू ने किया।

बच्चों की प्रस्तुति ने सबका मनमोहा

बच्चों ने शैक्षिक कार्यक्रम के अन्तर्गत हिन्दी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, कम्प्यूटर, सहित कई विषयों के बारे मे विभिन्न प्रकार के माॅडलों के माध्यम से एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। जिसे देखकर अभिभावकों ने बच्चों की खूबसराहना की। बच्चों की प्रतिभा देखकर अभिभावक आश्चर्य चकित हो गए। कार्यक्रमों में बच्चों ने सेल्फ इंट्रो का परिचय बहुत सुन्दर तरीके से दिया सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने हे मेरे ईश्वर हे मेरे परमेश्वर, लब पर आती है दुआ, अक्षुतम केशवम , राजस्थानी घूमर डांस, कव्वाली,आर्मी डांस आदि गानों पर मनमोहक नृत्य के माध्यम से दर्शकों का मनमोह लिया ।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर प्रेमकान्त तिवारी, एफ. एम. समाचार सम्पादक आकाशवाणी लखनऊ जैनेन्द्र कुमार गुप्ता एसडीआईए , आरके रजा भी उपस्थित थे। उन्होनें यह कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को सिखानें में शिक्षिकाओं ने अथक परिश्रम किया है।जिसका परिणाम आज सामने देखने को मिला। कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षिकाएं पिंकी मिश्रा, आरफा, नाजिया, रीता, फीजा, सदफ, सबिहा, प्रिया, शमीम,पूजा तिवारी, शजिया, शगुफी, अराधना दुबे,मंतषा, ईरम, रीता, नेहा यादव ,अरसला, परवीन जोहरा, मारिया, हमिजा आदि ने बच्चों को सिखाने में भरपूर सहयोग प्रदान किया।