एक बार फिर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा…

Web Journalism course

मैनपुरी में छात्रा की मौत मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चिट्ठी के बाद मैनपुरी में योगी सरकार ने इस मामले पर एसआईटी गठित कर दी थी. लेकिन प्रियंका गांधी ने एक बार फिर योगी सरकार को महिला सुरक्षा पर घेरा है. उन्होंने योगी सरकार से सवाल किया है कि महिलाओं के खिलाफ मामले में यूपी सबसे ऊपर क्यों है?

प्रियंका गांधी ने कहा कि इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 16 सितंबर को मैनपुरी नवोदय विद्यालय की छात्रा का शव छात्रावास में मिला था. छात्रा का परिवार बार-बार प्रशासन से गुहार लगाता रहा कि सच्चाई सामने लाएं, लेकिन कुछ नहीं हुआ.

उस छात्रा के साथ दुष्कर्म हुआ था. लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार का प्रशासन इतने दिन तक मामले को टरकाते रहा. ये हम सबके नज़रों के सामने आयी ऐसी चौथी घटना है. शर्मनाक.

सीएम को लिखा था पत्र

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में नवोदय छात्रा की संदिग्ध मौत मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खत लिखकर इस मामले में दखल देने की मांग की थी. इसके बाद योगी सरकार ने कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल के नेतृत्व में एसआईटी गठित करने का आदेश दिया था.

प्रियंका गांधी ने 28 नवंबर को सीएम योगी को लिखे खत में कहा था कि मैनपुरी में छात्रा की मौत की घटना हृदयविदारक है. प्रियंका ने पत्र में लिखा था, ‘बेटी का शव रहस्यमय परिस्थिति में हॉस्टल में पाया गया. उसके शव पर चोट के निशान थे, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कहती है कि शव पर चोट के कोई निशान नहीं थे. मृतक छात्रा के परिवार ने कहा कि लड़की की हत्या की गई है.’