पहले दिन फिल्म ‘लाल कप्तान’ का हुआ बुरा हाल, कमाए मात्र इतने लाख

Web Journalism course

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान को एक अघोरी अवतार में देखने के लिए लोग उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘लाल कप्तान ‘ का इंतजार बहुत बेसब्री से कर रहे थे, लेकिन लगता है दर्शकों को इस फिल्म की कहानी ज्यादा पसंद नहीं आई. इसलिए कल (18 नवंबर) सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ‘लाल कप्तान’ का बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग डे कुछ खास नहीं रहा. बता दें, नवदीप सिंह द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सैफ अली खान के अलावा सोनाक्षी सिन्हा, मानव विज, दीपक डोबरियाल और जोया हुसैन भी अहम भूमिकाओं में हैं.

बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर कुछ खास कमाल दिखाने में सफल नहीं रही, इसलिए बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन इस फिल्म के हाथ लगभग 50 लाख रुपये ही लगे. फिल्म की कहानी 1764 के बक्सर के युद्ध के 25 साल बाद 18वीं सदी के आखिरी समय तक की है. फिल्म कहानी को ठीक उसी समय से बुना गया है, जब अंग्रेज धीरे-धीरे भारत में अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटे थे, जब मराठे, रुहेलखंडी और नवाब सारे आपस में लड़ रहे थे. 

पूरी फिल्म में सैफ के डायलॉग्स इतने दमदार हैं कि बीच-बीच में आपको रोंगटे भी खड़े हो जाएंगे. फिल्म में दीपक डोबरियाल जो एक खबरी है, वह पैसों के लिए गंध सूंघकर जासूसी करता है. वहीं, मिस्ट्री वुमन के रूप में नजर आ रहीं जोया हुसैन की भी अपनी ट्रैजिडी है. फिल्म में सभी किरदारों में अपने-अपने भूमिकाओं के साथ इंसाफ किया है. एक अघोरी के अवतार में आप सैफ के इस फिल्म के जरिए लंबे वक्त तक याद करेंगे.