हरियाणा: रद्द हुई सोनिया गांधी की रैली, अब राहुल करेंगे संबोधित

Web Journalism course

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की हरियाणा के महेंद्रगढ़ में होने वाली रैली रद्द हो गई है. सोनिया गांधी अब इस रैली को संबोधित नहीं करेंगी, उनकी जगह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस जनसभा को संबोधित करेंगे. महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा में होने वाली सोनिया गांधी की ये इकलौती रैली थी.

गौरतलब है कि सोनिया गांधी की तबीयत पिछले काफी समय से खराब रहती है, यही कारण है कि वह इस तरह की चुनावी सभाओं में काफी कम जाती हैं. लोकसभा चुनाव में प्रचार का पूरा मोर्चा राहुल गांधी ने संभाला था. सोनिया गांधी सिर्फ रायबरेली में नामांकन भरने और एक सभा करने के लिए गई थीं.

हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और शनिवार को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा. ऐसे में कांग्रेस की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकी जा रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से लगातार दोनों राज्यों में प्रचार कर रहे हैं.

महेंद्रगढ़ क्षेत्र का क्या है समीकरण?

आपको बता दें कि जिस जगह पर सोनिया गांधी को चुनावी सभा को संबोधित करना था, वह भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है. महेंद्रगढ़ जिले के तहत कुल 4 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें  महेंद्रगढ़, अटेली, नांगल चौधरी और नारनौल सीट शामिल हैं. इन सभी चारों सीटों पर BJP का कब्जा है.

गौरतलब है कि BJP हरियाणा में मिशन 75+ के साथ आगे बढ़ रही है. वहीं कांग्रेस की कोशिश है कि वह दोबारा सत्ता में वापसी करे, लेकिन कांग्रेस में आपसी कलह मची हुई है. यही वजह से है कि कांग्रेस की राह आसान नहीं है. राहुल गांधी ने भी इस बार चुनाव में पहले के मुकाबले कम सभाएं की हैं.