हाथ देखकर ऐसे पता करें किसी का भी भविष्य

Web Journalism course

हमारे ज्योतिष शास्त्र में ऐसी चीजें बताई गई है जिनसे हम आसानी से किसी का भविष्य जान सकते है। ऐसे ही हाथ की रेखाएं भी इंसान का भविष्य बताती है। इंसान का भविष्य उसकी लकीरों में होता है लेकिन उसे जानने के लिए रेखाओं का ज्ञान होना बहुत जरुरी है।

हाथ की लकीरें खोलती है ये राज:

संतान रेखा: एक अच्छा ज्योतिश आपके हाथों को देखकर यह बता सकता है कि आपका भाग्य कैसा रहेगा, आप कितने साल जिएंगे और आपके कितने बच्चे होंगे।

इसके लिए आपको ज्योतिष के पास जाने की जरूरत नहीं है। आप इस रेखा को खुद भी पहचान सकते हैं और थोड़ा सा ध्यान देकर यह बता सकते हैं कि किसी भी इंसान के कितने बच्चे होंगे।

हाथों की रेखाओं में ‘संतान रेखा’ को असानी से देख सकते हैं। यह खड़ी रेखाएं होती हैं जो आपके कनिष्ठा उंगली (छोटी उंगली) के जड़ में और वैवाहिक रेखा के ऊपर स्थित होती हैं।

हाथों की रेखाओं में संतान रेखाओं की संख्या आपके होने वाले संतानों की संख्या को दर्शाती है। अगर संतान रेखा छोर पर जाकर विभाजित हो जाती है तो यह जुड़वा बच्चों का संकेत है।

अगर संतान रेखा शुरुआत में ही मुड़ी-तुड़ी हो ता इसका अर्थ यह होता है कि होने वाली संतान कमजोर पैदा होगी और वह अपने जीवन के शुरुआती सालों में बार-बार बीमार पड़ सकती है।