पैरों के शेप से ऐसे जानें अपने जीवन के बड़े राज

Web Journalism course
हर व्यक्ति के पैर का शेप, उंगलियों का क्रम अलग आकार का होता है और उसी आधार पर हम उसका स्वाभाव पता कर सकते हैं। किसी भी व्यक्ति की पैरों की उंगलियों के क्रम, पैरों की शेप को देखकर उसके बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है। व्यक्ति का नेचर कैसा है, उसे किस तरह का लाइफस्टाइल पसंद है, उसका स्वाभाव परिश्रमी है या फिर आलसी, ये सब बातें हम व्यक्ति के पैर का शेप देखकर जान सकते हैं।

पैरों का शेप खोलता है कई राज:

अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के बाद उंगलियां घटते क्रम में हो तो  ऐसे लोग दूसरों पर अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहते हैं, इनके स्वाभाव में दूसरों पर हावी होना होता है।

अगर अंगूठा और उसके पास की दो उंगलियां हो बराबर हैं तो एक बात सीधे तौर पर समझ जाइए कि वो व्यक्ति परिश्रम के मामले में सबसे आगे है।

पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी हो तो आप बाकी दुनिया के लोगों से काफी अलग है। आप हर काम को बड़े ही अलग और अनूठे तरीके से करना पसंद करता है।

अगर किसी व्यक्ति के पैर का अंगूठा लंबा और बाकी उंगलिया छोटी हैं तो इसका मतलब ये है कि आप शांति प्रिय किस्म के व्यक्ति हैं। आपको हर काम को आराम से और शांति से करना अच्छा लगता है।

पैरों में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक लंबी, उसके बाद दूसरे उंगली थोड़ी छोटी और शेष उंगलियां और छोटी हों तो ऐसे लोग फुल ऑफ लाइफ होते हैं, इनमें ऊर्जा कूट-कूट कर भरी होती है और ये अपनी ऊर्जा को सही दिशा में भी लगाते हैं।