ज्वैलरी बेच कर ये एक्ट्रेस पूरा कर रही है अपने खर्चे, जानें क्यों

Web Journalism course

जिंदगी में हमेशा सबकुछ अच्छा हो ये जरूरी नहीं, कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. कभी अच्छा समय होता है तो कभी बुरा भी आता है. टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार की लाइफ में भी ऐसा ही कुछ हो रहा है. वो इस समय काफी मुश्किलों का सामना कर रही हैं. उनके पास रोजाना के खर्चे के लिए भी पैसे नहीं हैं.

बता दें कि पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने बीते 24 सितंबर को एक नोटिस जारी किया. RBI ने PMC बैंक पर छह महीनों के लिए लेनदेन समेत कई तरह का प्रतिबंध लगा दिए. RBI के आदेश के बाद PMC बैंक कोई नया लोन जारी नहीं कर सकता है और कोई ग्राहक बैंक से 25,000 रुपये से अधिक की निकासी नहीं कर सकता है. नूपुर के अकाउंट्स भी इस बैंक में हैं, जिसकी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है.

बातचीत के दौरान नूपुर ने कहा, ”मैं एक बड़े वित्तीय संकट का सामना कर रही हूं. मेरे पास दूसरे बैंकों में भी खाते थे, जिन्हें मैंने कुछ साल पहले इस बैंक में ट्रांसफर किया था.”

‘मुझे क्या पता था मेरे परिवार के सदस्य- मां, बहन, पति, ननद और ससुर और मेरी जिंदगी की बचत को कुछ इस तरह से फ्रीज कर लिया जाएगा. भारतीय रिजर्व बैंक ने खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा को घटाकर 1,000 कर दिया और बाद में इसे बढ़ाकर 10,000 और फिर 25,000 प्रति व्यक्ति कर दिया. लेकिन उस राशि को छह महीने में एक बार ही निकाला जा सकता है.’