केरल के ये 4 हिलस्टेशन रहेंगे घूमने के लिए परफेक्ट

Web Journalism course

मौसम में हल्का बदलाव आने लगा हैं जो कि घूमने के लिए परफेक्ट माना जाता हैं क्योंकि इस समय में ना तो ज्यादा गर्मी होती हैं और ना ही सर्दी। ऐसे में केरल घूमने का अपना अलग ही मजा हैं क्योंकि यहां के प्राकृतिक नज़ारे आपके दिल को सुकून पहुंचाने वाले हैं। आज हम आपको केरल की कुछ ऐसी जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं और यहां ज्यादा भीड़ भी इकठ्ठा नहीं होती हैं। ऐसे में आप यहां के प्राकृतिक नजारों का सुख शान्ति के साथ ले सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन जगहों के बारे में।

थेनमाला

नाइट ट्रिप या फैमली के साथ नाइट आउटिंग के लिए आप यहां के थेनमाला में रात गुजार सकते हैं। रात के वक्त यहां नजारा और भी खूबसूरत होता है।
अगस्तयारकूडम

यहां का मौसम सभी को लुभाता है। जिसकी आप कल्पना भी नही कर सकते हो। जंगलों से घिरी हुए यह गोल्डन पीक और गोल्डन वेली इसे शहर को ड्रीम टाउन बनाती है। यहॉ पर जाकर आप ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते हो।

मीनमुट्टी फॉल्स

इस जगह पर जाकर आपको नेचर को करीब से जानने का मौका मिलेगा। पोनमुडी के इस साफ पानी के इस झरने में आप नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देख सकते है जो आपके सफर को रोमांच से भर देगा।

कोवलम बीच

इस बीच पर जाकर आप अपने परिवार के साथ खूब मजे कर सकते हो। इसके अलावा बीच के पास घूमने के लिए बहुत से खूबसूरत प्राचीन मंदिर भी है।