यूपी सरकार किसानों को बर्बाद फसल का नही दे रही है मुआवजा: प्रियंका गांधी

Web Journalism course

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों का मसला उठाते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर धोखा किया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी सरकार ने किसानों को परेशान करने के कई तरीके ईजाद किए हैं. कर्जमाफी के नाम पर धोखा किया. बिजली बिल के नाम पर उनको जेल में डाला और बाढ़-बारिश से बर्बाद फसल का कोई मुआवजा नहीं मिल रहा है. यूपी में बीजेपी सरकार को किसान की याद केवल विज्ञापन में आती है.

इससे पहले भी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश सरकार पर किसानों के मुद्दे पर हमलावर रही है. प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर किसानों का अपमान करने और उनके साथ छल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने किसान हित की बात को केवल विज्ञापनों तक सीमित रखा है और जमीनी स्तर पर कुछ नहीं किया है. प्रियंका ने कहा कि किसानों को कर्जमाफी के नाम पर भी छला गया है.

प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश बीजेपी ने किसान हित की बात केवल विज्ञापन और बिलबोर्ड तक सीमित कर रखी है. किसानों को उनके पैसे का भुगतान नहीं हो रहा है. बिजली ढंग से आती नहीं मगर उनके बिजली के बिल बढ़ा दिए गए. उन्हें कर्जमाफी के नाम पर छला गया और उनका अपमान भी किया जा रहा है.