वायुसेना दिवस: एयर चीफ मार्शल ने कहा, आतंकियों से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े बदलाव

Web Journalism course

वायुसेना दिवस के मौके पर एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा है कि वर्तमान हालात में पड़ोस से सुरक्षा का माहौल बेहद गंभीर स्थिति में है. पुलवामा पर आतंकी हमला हमारे रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि बालाकोट एयरस्ट्राइक जैसी रणनीति आतंकियों को सजा देने का राजनीतिक नेतृत्व का संकल्प है। आतंकवादी हमलों से निपटने के सरकार के तरीके में बहुत बड़ा बदलाव आया है.

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि देश द्वारा हम पर जताए गए भरोसे और दिए गए समर्थन के लिए हम आभारी हैं। 

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान का एफ-16 विमान मार गिराने वाले इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने वायुसेना दिवस पर आज मिग लड़ाकू विमान से आसमान में उड़ान भरी। इस दौरान 3 मिराज 2000 एयरक्राफ्ट, सुखोई भी वायुसेना दिवस पर उड़ान भरते दिखे। बालाकोट एयरस्ट्राइक को अंजाम देने वाले सभी जांबाज वायुसेना दिवस के जश्न में मौजूद हैं।

गाज़ियाबाद स्थित हिन्डन एयरबेस में भारतीय वायुसेना (IAF) की स्थापना की 87वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया तथा थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत उपस्थित थे।