नवरात्रि: बेंगलुरु में इन 5 पंडाल पर ले दुर्गा पूजा का आनंद

Web Journalism course

नवरात्रि का पावन पर्व अपने अंत की ओर है ऐसे में इन दिनों में सभी भक्तगण की चाहत होती हैं कि मातारानी (Matarani) के दर्शन किए जाए और पूजा में शामिल हुआ जाए। पूरे देशभर में मातारानी के इस पावन पर्व की धूम देखी जा सकती हैं और इन दिनों में मातारानी के भव्य पंडाल भी सजाए जाते हैं। आज हम आपको कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) के कुछ ऐसे ही दुर्गा पूजा पंडाल के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी भव्यता के लिए जाने जाते हैं। तो आइये जानते हैं इन पंडाल के बारे में।

बेलंदूर दुर्गा पूजा पंडाल

ग्रीन ग्लेन लेआउट कल्चरल असोसिएशन द्वारा इस दुर्गा पूजा पंडाल को आयोजित करवाया जाता है। यह बेलंदूर के शोभा लेक व्यू क्लबहाउस में लगता है।

कडुगोड़ी दुर्गा पूजा पंडाल

बेंगलुरु के कडुगोड़ी इलाके में इस पंडाल का निर्माण इस्ट बेंगलुरु कल्चरल असोसिएशन करता है। इस का निर्माण केएमएम रॉयल कन्वेंशन सेंटर में होता है।

इलेक्ट्रॉनिक सिटी दुर्गा पूजा पंडाल

इलेक्ट्रॉनिक सिटी का वाइट फेदर कन्वेंशन सेंटर इस पंडाल को बनवाता है। इसे संतरा मगन प्लेस, फेज-I में लगाया जाता है। यहां काफी संख्या में लोग आते हैं।

एचएसआर लेआउट दुर्गा पूजा पंडाल

बेंगलुरु के एचएसआर लेआउट, सेक्टर 2 के पारंगी पलाया में इस पूजा पंडाल को बरसा बंगाली असोसिएशन लगाता है। यह पंडाल काफी भव्य होता है। इसे देखने और माता दुर्गा के दर्शन के लिए शहर भर से लोग यहां आते हैं।

कोरमंगला दुर्गा पूजा पंडाल

बेंगलुरु के कोरामंगला में लगने वाले इस पंडाल की भव्यता देखने लायक होती है। यह पंडाल सारथी सोशियो-कल्चरल ट्रस्ट द्वारा कोरामंगला के मंगला कल्याण मंडप में लगाया जाता है।