दुनिया के बेहद खतरनाक रास्ते

Web Journalism course

सोचिये अगर आप सुनसान हाईवे पर आप ड्राइव कर रहे है और आपको सफ़ेद साड़ी में कोईं औरत दिख जाये तो आपको जाहिर है डर लग सकता है। आपको तमाम वो डरावनी बाते याद आ सकती है जो आपने बचपन से लेकर अब तक सुनी है जानिए भारत के कुछ हॉन्टेड हाइवेज के बारे में-

स्टेट हाईवे-49, ईस्ट कोस्ट रोड

चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता भूत की वजह से काफी डरावना है। रात में चलने वाले ड्राइवरों ने बताया है कि उन्हें अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है, जिससे उनका ध्यान टूट जाता है और एक्सीडेंट हो जाता है।

NH-209, सत्यमंगलम वाइल्डलाइफ सेंचुरी कॉरीडोर

कभी मशहूर चंदन तस्कर वीरप्पन का गढ़ रहा ये कॉरिडोर अब डरावनी आवाज़ें, अनजान परछाइयां और डरावनी रोशनी के कारण बदनाम है। गुजरने वाले लोग इस भूतिया अहसास से डर जाते हैं। लोग ये भी कहते हैं कि इस रास्ते पर वीरप्पन का भूत है।

दिल्ली-जयपुर हाइवे

भानगढ़ किला आपको याद होगा, ये इसी रास्ते पर है। इस पर रात के वक्त डरावने किस्से अक्सर सुनने को मिलते रहते हैं। यहां से गुज़रने वालों का कहना है कि वे बता नहीं सकते कि उन्होंने असल में क्या अनुभव किया खासकर तब जब वे भानगढ किले के आसपास होते हैं।

रांची-जमशेदपुर NH-33

यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे है, जहां हादसे स्वाभाविक कम अस्वाभाविक रूप से ज्यादा होते हैं। यूं भी कह सकते हैं कि इस रास्ते पर भूतों की वजह से ज्यादा हादसे होते हैं। इस हाइवे से गुजरने वाले अधिकांश जाने वाले सफेद साड़ी पहनी एक लंबी औरत देखने का दावा करते हैं।