एंट्री के साथ ही नरेश अग्रवाल ने कराई BJP की किरकिरी, उठा तूफान तो जताया ‘खेद’

Web Journalism course

नई दिल्ली। समाजवादी सांसद जया बच्चन पर नरेश अग्रवाल के कमेंट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अग्रवाल के कमेंट पर सियासी घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरह से अग्रवाल ने बीजेपी में प्रवेश करते ही पार्टी की किरकिरी करवा दी है. आलम ये है कि सुषमा स्वराज जैसी वरिष्ठ बीजेपी नेता को भी अग्रवाल की आलोचना करनी पड़ी. उधर, अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर नरेश अग्रवाल इस बार बैकफुट पर दिख रहे हैं और बयान पर खेद भी जता रहे हैं. हालांकि उनके तेवरों में कोई कमी नहीं आई है.

आज नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन पर अपनी टिप्पणी को लेकर खेद जताया. मीडिया से बातचीत में अग्रवाल ने कहा, अगर मेरी किसी बात से किसी को कोई ठेस पहुंची है तो मैं खेद व्यक्त करता हूं. पत्रकारों के इस सवाल पर कि क्या वह अपने बयान के लिए माफी मांगेंगे, अग्रवाल ने कहा, खेद शब्द का मतलब आप समझते हैं? उन्होंने कहा, मेरे बयान को मीडिया ने अलग तरह से दिखा दिया. मेरा इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था. अगर मैंने किसी को ठेस पहुंचाया है तो मैं इसके लिए खेद जताता हूं. मैं अपने शब्द वापस लेता हूं.

बहरहाल, अग्रवाल ने बीजेपी में एंट्री करते ही तूफान ला दिया है. सपा में रहने के दौरान वह अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा और विवादों में रहे हैं. उनके बयानों पर कई पार सपा को सफाई देनी पड़ी थी. अब बीजेपी को ऐसा ही करना पड़ रहा है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही अग्रवाल ने जया बच्चन पर अभद्र टिप्पणी कर दी जिससे वहां बीजेपी नेता भी बगलें झांकने लगे. बाद में खुद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस पर सफाई देते हुए बयान से खुद को अलग कर लिया. लेकिन तब तक पार्टी की किरकिरी तो हो ही चुकी थी. इस बीच सुषमा स्वराज के ट्वीट ने मामले को और तूल दे दिया. उन्होंने अग्रवाल के कमेंट को पूरी तरह अस्वीकार्य बताया. 

इस बयान से उठा तूफान

नरेश अग्रवाल सोमवार को बीजेपी हेडक्वॉर्टर पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल ने सपा और जया बच्चन को निशाने पर लिया. अग्रवाल ने कहा, फिल्मों में काम करने वाली से मेरी हैसियत कर दी गई. उनके नाम पर हमारा टिकट काटा गया. उनके इसी बयान पर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है.

आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सीधे नरेश अग्रवाल पर हमला बोल दिया. अखिलेश ने अग्रवाल की टिप्पणी को नारियों का अपमान करार दिया. अखिलेश यादव ने कहा कि जया बच्चन जी पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए हम बीजेपी के नरेश अग्रवाल के बयान की कड़ी निंदा करते हैं. ये फिल्म जगत के साथ ही भारत की हर महिला का भी अपमान है. बीजेपी अगर सच में नारी का सम्मान करती है तो तत्काल उनके खिलाफ कदम उठाए. महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए. सोमवार को वरिष्ठ बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने भी अग्रवाल के बयान को अस्वीकार्य करार दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.