मुख्यमंत्री योगी ने हमीरपुर में बाढ़ क्षेत्र का किया दौरा, कहा- सकार विकास के एजेंडे पर कर रही है काम

Web Journalism course

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के एजेंडे में कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री ने 70 साल के विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गांव, गरीब, किसान और समाज के आखिरी व्यक्ति को लेकर साथ चल रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री योगी ने हमीरपुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर यहां आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की।  उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और बाढ़ क्षेत्र का दौरा कर हकीकत को समझा। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ राहत सामग्री वितरण में हीलाहवाली न बरतने के आदेश भी दिए।

फाइल फोटो

मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर स्थित रोटी राम महराज की तपोस्थली प्रांगण में आयोजित चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि केंद्र की हो या प्रदेश की संचालित जनकल्याणकारी उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना , शौचालय या किसी भी योजना में कोई भेदभाव नहीं किया गया। अपने भाषण में श्री योगी ने विपक्ष पर जमकर प्रहार किया।

बता दें कि हमीरपुर में बेतवा और यमुना नदी का कहर जारी है। यमुना नदी खतरे के लाल निशान से तीन मीटर ऊपर बह रहीं हैं और बेतवा खतरे के लाल निशान से डेढ़ मीटर ऊपर बह रही है। दोनों नदियों के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, जिससे सैकड़ों मकानों में पानी भर गया है, यमुना नदी की कटान से लोग परेशान हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है। बाढ़ चौकियों से पल पल की खबर ली जा रही है, बाढ़ राहत शिविर बनाये गये हैं। जहां राहत साम्रग्री का वितरण किया जा रहा है वहीं एन डी आर एफ की टीम तैनात है। बाढ़ क्षेत्र के गांवों में नाव की ब्यवस्था की गयी है।