लॉन्च हुआ NOKIA 7.2

Web Journalism course

पिछले महीने हुए IFA 2019 में HMD Global ने Nokia 7.2 के अगले वेरिएंट Nokia 7.2 को पेश किया था. जिसे अब कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी का पहला डिवाइस है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. भारत में इस फोन को दो वेरिएंट को लॉन्च किया गया है. जिसमें 4GB रैम + 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 18,599 और 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 19,599 है. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से  

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ग्राहकों के लिए ये फोन 23 सितम्बर से Nokia की वेबसाइट और ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध होगा. इसके अलावा इसे रिटेल आउटलेट्स से भी खरीदा जा सकता है. Nokia 7.2 की खरीदारी पर यूजर्स कई ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं. Nokia की आधिकारिक वेबसाइट पर फोन के साथ Rs 2,000 का गिफ्ट कार्ड प्राप्त होगा. साथ ही Flipkart पर Rs 2,000 तक के एक्सचेंज ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है. यह ऑफर 31 अक्टूबर 2019 तक ही वैलिड होगा।Flipkart पर Nokia 7.2 की खरीदारी के लिए HDFC Bank के डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर आप 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा ICICI Bank के क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत इंस्टेट डिस्काउंट प्राप्त होगा. अगर आप फोन की खरीदारी रिटेल स्टोर से करते हैं तो HDFC Bank के क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर ईएमआई ऑप्शन का लाभ उठाया जा सकता है.

अगर बात करें इस फोन के अन्य फीचर की तो Nokia 7.2 में 6.3 इंच का फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है. जो कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से कोटेड है. यह फोन Snapdragon 660 प्रोसेसर पर कार्य करता है. फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। Android Pie पर आधारित इस फोन में पावर बैकअप के लिए 10W चार्जर के साथ 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है. Nokia 7.2 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसमें f/1.8 अर्पचर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर दिया गया है. यह फोन 4K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है. फोन में सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध कराया गया है.