दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज हुआ मानहानि केस

Web Journalism course

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का नाम एक बार फिर से विवादों से जुड़ गया है. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया गया है. बीजेपी नेता राजेश कुमार ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के खिलाफ केस दर्ज कराया है. दिग्विजय सिंह पर ये केस बीजेपी पर दिए बयान को लेकर दर्ज कराया गया है.

बता दें कि दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुसलमानों से ज्यादा गैर-मुसलमान आईएसआई के लिए जासूसी कर रहे हैं. इसके साथ दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और बजरंग दल पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से पैसा लेने का भी आरोप लगाया. दिग्विजय सिंह के इस बयान की बीजेपी ने आलोचना की.

विवाद बढ़ने पर दी सफाई

अपने बयान पर घिरने के बाद दिग्विजय सिंह ने सफाई दी. उन्होंने बताया कि उन्होंने यह दावा क्यों किया है. दिग्विजय ने कि कुछ चैनल चला रहे हैं कि मैंने भाजपा पर यह आरोप लगाया है कि वे ISI से पैसा लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हैं. यह पूरी तरह से गलत है. बजरंग दल व भाजपा के आईटी सेल के पदाधिकारी द्वारा ISI से पैसे लेकर पाकिस्तान के लिए जासूसी करते हुए मप्र पुलिस ने पकड़ा है. मैंने यह आरोप लगाया है जिस पर मैं आज भी कायम हूं. चैनल वाले ये सवाल भाजपा से क्यों नहीं पूछते.