कानपुर में सीएम योगी ने कई परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

Web Journalism course

औद्योगिक नगरी कानपुर के शास्त्री नगर स्थित सेंट्रल पार्क पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1502.76 लाख रुपयों की 28 विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 48190.11 लाख रुपयों की 22 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया और विभिन्न योजनाओ के लाभार्थियों को लाभान्वित किया।

मुख्यमंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की विभिन्न योजनाओ का गांव को गरीब को, किसानो को , नवजवानो को और महिलाओ को और समाज के प्रत्येक तबके को देने का कार्य किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना भेदभाव के योजनाओ का लाभ गांव को मिल सकता है , किसानो को मिल सकता है , यह आज़ादी के बाद पहली बार इस देश के लोगो लोगो ने देखा है। सीएम ने कहा कि 50 करोड़ से अधिक लोगो को आयुष्मान भारत में 5 लाख की स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना हो या फिर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी के अंतर्गत भी लगभग 15 करोड़ से अधिक लोगो को योजनाओ का लाभ उपलब्ध कराया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी घुसपैठिये भारत में घुस गए है, उनको गिंन गिन करके भारत के बाहर करने के साथ ही आगे से भी घुसपैठ भारत के अंदर नहीं हो पायेगा।

उन्होंने कहा कि भारत अपनी सम्प्रभुता के साथ किसी भी तरह के खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं दे सकता। यह एनएचआरसी का लिया गया ऐतहासिक निर्णय है। इस ऐतहासिक निर्णय के लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी और गृह मंत्री का अभिनंदन करते है। सीएम ने कहा कि आज देश दुनिया में अपनी नई पहचान बना रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का प्रधानमंत्री स्वयं स्वीकार करता है कि अगर युद्ध होता है तो पाकिस्तान भारत के सामने कही नहीं ठहरता है। क्योंकि भारत में यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी है।

उन्होंने कहा कि यह भारत की 130 करोड़ की आबादी का सम्मान है। सीएम ने कहा कि आज जब प्रधानमंत्री दुनिया के अंदर किसी भी वैश्विक मंच पर जाते है तो वहाँ पर मिलने वाला सम्मान देश की 130 करोड़ जनता का सम्मान होता है। उन्होंने कहा कि हमे प्रधानमंत्री मोदीजी के विकास के विज़न को आगे बढ़ाते हुए देश के अंदर सुशाशन की स्थापना के लिए अपने आप को जोड़ना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक किसान परिवार को 6 हज़ार रुपये सालाना देने की व्यवस्था प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में करना आदि ऐतहासिक फैसले है जिनमें पार्टी के मूल्यों और सिद्धांतो की प्रतिबद्धता दिखने के साथ देश के समर्पण और गरीबो के लिए संवेदना का भाव है। सीएम ने कहा कि इतनी ढेर सारी योजनाओ के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करना और समय पर गुणवत्ता के साथ योजनाए पूरी होने के साथ ही योजनाओ में किसी को भी कही भी डकैती डालने की छूट नहीं मिलेगी।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट मंत्री सतीश महाना , कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी , अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले , बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे।