सीएम रघुवर को 7 लाख महिलाओं ने भेंट की राखी

Web Journalism course

झारखंड में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महिला वोट बैंक पर ध्यान केंद्रित किया है. महिलाओं को भावनात्मक तौर पर पार्टी से जोड़ने के लिए भाजपा की महिला मोर्चा टीम ने राजधानी रांची के हरमू मैदान में रविवार को बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया. यह आयोजन था कमल सखी सम्मान समारोह का. जिसमें प्रदेश के तमाम जिलों से पहुंचीं महिलाओं ने सात लाख से अधिक राखियां सीएम रघुबर दास को भेंट कीं.

कई महिलाओं ने इस दौरान मंच पर पहुंचकर सीएम रघुबर दास को राखी भी बांधी. भाजपा ने यह आयोजन झारखंड में भाई-बहन का त्यौहार माने जाने वाले ‘करमा’ के दिन आयोजित किया था. अगर सियासी दृष्टि से देखा जाए तो, प्रदेश में कुल 2.19 करोड़ मतदाता हैं. जिसमें से 1.15 करोड़ पुरुषों के अनुपात में 1.04 करोड़ महिला मतदाता हैं. इससे चुनाव में महिलाओं की अहम भूमिका सीधे तौर पर समझी जा सकती है.

झारखंड सीएम रघुबर दास ने इस दौरान कहा कि, “प्रदेश की बहनों ने मुझे सात लाख रक्षा सूत्र बांधें हैं. आप सभी से मेरा वादा है कि मैं आपकी हर मुश्किल, हर परेशानी में आपका भाई बनकर सदैव आपकी मदद के लिए तत्पर रहूँगा. मैं यूं ही झारखंड की माताओं, बहनों और बेटियों की समृद्धि के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा.”