‘भारत’ से हैं इतनी उम्मीदें, ईद पर रिलीज हुई सलमान की फिल्मों का हाल जानिए

Web Journalism course

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ 5 जून को मतलब ईद के खास मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। पिछले कुछ सालों से सलमान खान अपनी फिल्मों को ईद पर रिलीज करते आए हैं। खास बात यह है कि सलमान की फिल्में पहले दिन कमाई का रिकॉर्ड बनाती है।

5 जून को ‘भारत’ रिलीज होने को लेकर पहले दिन के कलेक्शन के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म 30 करोड़ का आंकड़ा छू सकती है। चूंकि 5 जून को ही क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) में भारत का पहला मैच साउथ अफ्रिका के साथ है। लेकिन ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि फिल्म की कमाई में क्रिकेट मैच का ज्यादा असर नहीं होगा।

1. रेस और रेस 2( 2018 ) की सफलता के बाद 2018 में सलमान खान की रेस 3 रिलीज हुई थी। इस फिल्म को ईद पर रिलीज किया गया था। फिल्म ने पहले दिन 29.17 करोड़ की कमाई की थी।

2.  फिल्म ट्यूबलाइट ( 2017 )  ने बॉक्स ऑफिस पर जरुर कमाई 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था लेकिन फिल्म को सराहा नहीं गया था। क्रिटिक्स से भी फिल्म को कम स्टार्स मिले थे। इस फिल्म के पहले दिन का कलेक्शन 21 करोड़ रहा था।

3. फिल्म सुल्तान ( 2016 )  सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में वे रेसलर की भूमिका में नजर आए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन हासिल किया था और फिल्म को खूब सराहा भी गया था। इसका पहले दिन का कलेक्शन 36.54 करोड़ रुपये का था।

4.  सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों में शुमार बजरंगी भाईजान ( 2015)  ने पहले दिन 27.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन हासिल किया था।

5. फिल्म किक ( 2014 )  भी सलमान की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साहित हुई थी। फिल्म ने पहले दिन 26.40 करोड़ रूपये का कलेक्शन हासिल किया था।