कोलकाता में गरजे विराट, कप्तान के तौर पर IPL में सबसे ज्यादा शतक कोहली के नाम

Web Journalism course

IPL 2019 RCB vs KKR आइपीएल के 35वें मैच में कोलकाता में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का जलवा मैदान पर दिखा। केकेआर के खिलाफ विराट ने तूफानी पारी खेलते हुए आइपीएल में अपना पांचवां शतक लगाया वहीं ये इस सीजन का उनका पहला शतक रहा। विराट की शतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने इस मैच में 213 रन का विशाल स्कोर कोलकाता के खिलाफ खड़ा कर दिया।

विराट ने केकेआर के खिलाफ बेहद सधी हुई पारी खेली। इस मैच में एबी नहीं खेल रहे थे और पूरी जिम्मेदारी विराट पर ही थी। विराट ओपनिंग करने आए। पहले उन्होंने धीरे-धीरे अपनी पारी जमाई और फिर खेल के अंत में उन्होंने अपना विराट रूप दिखा दिया। उन्होंने 57 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

हालांकि वो मैच की पहली पारी की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो गए। विराट ने इस मैच में 58 गेंदों पर 100 रन बनाए। विराट ने अपनी पारी में चार छक्के और नौ चौके लगाए। विराट का स्ट्राइक रेट इस मैच में 172.41 का रहा।  उन्होंने दूसरे विकेट के लिए अक्षदीप नाथ के साथ 41 रनों की साझेदारी की। जबकि तीसरे विकेट के लिए मोइन अली (28 गेंदों में 66 रन) के साथ 90 रनों की पार्टनरशिप कर डाली। यही नहीं, तीसरे विकेट के लिए विराट ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के साथ 64 रनों की पार्टनरशिप भी की।