अमित शाह- सहकारिता का मुख्य उद्देश्य किसानों को शोषण से बचाना

Web Journalism course

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने सहकारिता के महत्व पर प्रकाश डाला। डॉ. राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आम्बेडकर सभागार में अमित शाह ने भाजपा सहकारिता बंधु सम्मेलन को संबोधित किया।

अमित शाह ने कहा- एनआरसी में जिनके नाम नहीं हैं, वे घुसपैठिए हैं

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सहकारिता का मुख्य उद्देश्य किसानों को शोषण से बचाना है। अधिकांश जगह पर किसानों का बड़ा शोषण होता है। हमको किसानों को व्यापारियों के शोषण से बचाना भी है। उन्होंने कहा कि देश में इस सहकारिता आंदोलन को सरदार पटेल ने आगे बढ़ाने का काम किया था।

उन्होंने कहा कि आज भी मैं प्राइमरी एग्रिकल्चर का अध्यक्ष हूं, जब भी समय मिलता है मैं वहां जाता हूं। गुजरात की उन्नति जो दुनिया देख रही ही है उसकी नींव में सहकारिता आंदोलन ही है। यहां पर जनसम्मेलन देखकर आनंद आया, मैं आज भी को-ऑपरेटिव मित्रों के साथ बैठता हूं। उन्होंने कहा कि गरीब से गरीब किसानों को मजबूत बनाने के लिए सहकारिता आंदोलन की प्रमुख भूमिका है।

 उत्तर प्रदेश में सहकारिता पर कब्जे की मानसिकता सपा-बसपा के लोगों की है। अगर खुशहाली लानी है और लोगों की मदद करनी है तो सहकारिता आंदोलन सेवा भाव से जुड़े। हर गांव में सरकारी समितियों को मजबूत करें।