आगामी लोकसभा चुनाव ‘लोकतंत्र का महाभारत’

Web Journalism course
भाजपा ने मोदी सरकार के कार्यकाल में गरीबों की जिंदगी में उजाला आने का दावा करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव ‘लोकतंत्र का महाभारत’ होगा जिसमें एक तरफ धर्म और दूसरी तरफ अधर्म की सेना होगी, एक तरफ झोपड़ी, दूसरी तरफ महल होगा और नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ा गरीब उनकी जीत सुनिश्चित करेगा।
राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का प्रस्ताव पेश करते हुए भाजपा के हुकुम देव नारायण यादव ने कहा कि जैसे पहले कुरुक्षेत्र के मैदान में महाभारत हुआ था, उसी तरह इस बार का चुनाव भी ‘लोकतंत्र का महाभारत’ होगा जिसमें एक तरफ धर्म की सेना होगी और दूसरी तरफ अधर्म की सेना होगी। एक तरफ झोपड़ी होगी दूसरे तरफ महल होगा, एक तरफ गरीब होंगे, दूसरी तरफ अमीर होंगे। 
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर और राम मनोहर लोहिया का उल्लेख किया गया था और नरेंद्र मोदी की सरकार इन तीनों महापुरुषों के सिद्धांतों के अनुसार काम कर रही है।
 केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए यादव ने कहा कि इस सरकार ने गरीबों की जिंदगी में उजाला लाने का काम किया है। जनधन योजना के तहत गरीबों के खाते खोले गए तो शौचालयों के निर्माण के जरिए आर्थिक बराबरी सुनिश्चित करने का काम किया गया है।
 उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चोरी और लूट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और अब ये लोग नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए मिल गए हैं। उन्होंने समावेशी विकास एवं सामाजिक समरसता का जिक्र करते हुए सरकार के सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से गरीब लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल का जिक्र किया।