अगर लेना है असली एडवेंचर का मजा ताे दुनिया की इन जगहों पर जायें

Web Journalism course

इंडिया से बाहर एडवेंचर को एक्सप्लोर करना चाह रहे हैं तो ब्राजील, ग्रीनलैंड, वेस्टर्न आस्ट्रेलिया बहुत ही खूबसूरत और एक्साइटिंग जगहें हैं। जहां जाकर आप वाइल्ड लाइफ, ट्रैकिंग, नेचर और खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। आइये जानें-

1. ब्राजील में वाइल्‍ड लाइफ एन्जॉय करने के लिए पैनटेनल बहुत ही बेहतरीन जगह है। ये साउथ अमेरिका के दिल में बसा हुआ है। विश्‍व की सबसे बड़ी पानी की जमीन है। पास में ही पराग्वे नदी भी है। यहां बहुत ही ज्यादा बारिश होती है। जो न सिर्फ यहां की प्राकृतिक खूबसूरती बढ़ाने का काम करती है बल्कि यहां आने वाले टूरिस्टों की संख्या में भी इजाफा करती है। हालांकि पैनटेनल घूमने के लिए अगस्त का महीना सबसे बेस्ट होता है।

2. दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक ग्रीनलैंड। चारों तरफ बर्फ के ढ़के ग्रीनलैंड पर जब सुबह की धूप पड़ती है तो वहां का नज़ार फिल्म के किसी सीन या पेंटिंग से कम नहीं होता। यहां ईंट और सीमेंट से ज्यादा, रंग-बिरंगी लकड़ी के घर बने हुए हैं।

3. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया किसी जन्नत से कम नहीं लगता। समुद्री जीवों, पहाड़ों, हरियाली से भरे शहर को यूनेस्को की वर्ल्ड हैरिटेज साइट में शामिल किया गया है। एडवेंचर के शौकीनों की लिस्ट में यह जगह टॉप पर है। किंग्स पार्क, ज्वैल केव, मंकी मिया, द पिनेकल, वुल्फ क्रीक, ट्विलाइट बीच और हॉरिजॉन्टल वॉटरफॉल घूमने वाली अच्छी जगहें हैं।