जनवरी से ही शुरू हो जाएगी New Year 2019 Box Office की जंग

Web Journalism course

2019 में भी कुछ बड़ी फ़िल्में Box Office पर टकरा रही हैं। ख़ासकर, किसी राष्ट्रीय अवकाश या त्योहार के आस-पास इस तरह के क्लैश अधिक होते हैं, ताकि अधिक से अधिक दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचा जा सके।  साल का पहला बड़ा क्लैश जनवरी में ही हो रहा है। 11 जनवरी को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ और ‘उरी’ रिलीज़ हो रही हैं। दोनों ही फ़िल्में कहीं ना कहीं देश की सियासत से जुड़ी हैं।

उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक’, जैसा कि नाम से ज़ाहिर है, 2016 में उरी अटैक के बाद भारतीय फौज द्वारा पाकिस्तान पर की गयी सर्जीकल स्ट्राइक्स की कहानी को दिखाती है। विक्की कौशल मुख्य किरदार में हैं। दोनों ही फ़िल्मों की कहानी रियल लाइफ़ से प्रेरित है। 

इस बार 25 जनवरी को ‘मणिकर्णिका’, ‘चीट इंडिया’ और ‘ठाकरे’ रिलीज़ हो रही हैं। यह तीनों फ़िल्मों वैसे तो अलग-अलग मिज़ाज की हैं, मगर फिर भी देश-प्रेम की डोल के ज़रिए एक-दूसरे के संबंद्ध हैं। ‘मणिकर्णिका’ रानी लक्ष्मीबाई की बायोपिक फ़िल्म है, जिसमें कंगना रनौत टाइटल रोल में हैं। फ़िल्म की कहानी आज़ादी से पहले ब्रिटिश के साथ लक्ष्मीबाई के संघर्ष पर आधारित है।

वहीं, ‘ठाकरे’, महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल मचाने वाले बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक है, जिसमें नवाज़उद्दीन ठाकरे की भूमिका में हैं। तीसरी फ़िल्म ‘चीट इंडिया’, देश के एजूकेशन सिस्टम में फैले भ्रष्टाचार पर प्रहार करती है। फ़िल्म में इमरान हाशमी लीड रोल में हैं ।