मारूति स्विफ्ट का स्पोर्ट्स वर्जन होने वाला है लॉंच, जानिए क्या होगा खास

Web Journalism course

कार जितनी ज्यादा स्टाइलिश होगी, उतनी ही ज्यादा खूबसूरत होगी।  एक बार फिर मारुति सुजुकी अपनी दमदार कार स्विफ्ट का एक और वर्जन लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम है Swift RS. ये स्विफ्ट का स्पोर्ट्स वर्जन है लेकिन ग्राहकों को लुभाने में कंपनी इसके दमदार फीचर्स और पावर परफॉर्मेंस पर पूरा ध्यान दे रही है।

नई Swift RS को कंपनी अप्रैल 2019 में लॉन्च कर सकती है। ये कार दिखने में स्विफ्ट जैसी ही है लेकिन स्पोर्टी लुक के चलते पहली नजर में बेहत खूबसूरत नजर आ रही है।

पावरफुल इंजन बनाये इसे खास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Swift RS में 1.4-लीटर बूस्टरजेट इंजन होगा, जो 138 BhP का पावर और 230 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसका वजन 960 किलोग्राम है। इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। स्पॉर्टी लुक्स वाली यह गाड़ी 3 डोर लेआउट में उपलब्ध होगी। इस कार की लंबाई 3890 mm, चौड़ाई 1500 mm और ऊंचाई 1500 mm है। 

यह बदलाव बनाये इसे सबसे अलग

स्विफ्ट का स्पोर्ट्स वेरिएंट गनमेटल और ऑरेंज कॉम्बिनेशन के साथ आएगा। इसमें ब्लैक अलॉय व्हील के साथ बंपर और कार के चारों तरफ ऑरेंज कलर कॉम्बिनेशन इसे खूबसूरत बनाएगा। कार में डुअल साइलेंसर होंगे, जिससे इस कार को रिच लुक मिलेगा। माना जा रहा है कि नए वैरियंट की कीमत 7.9 लाख हो सकती है