हर एक पार्टी-फंक्शन के लिए बेस्ट हैं ये हेयरस्टाइल्स

Web Journalism course

फेस्टिव सीजन के अलावा पार्टी और भी कई ऐसे मौके होंगे जब आपको डिफरेंट लुक्स की जरूरत महसूस होगी। तो ट्रेडिशनल और वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ किस तरह के हेयरस्टाइल लुक्स पर जंचेंगे जानते हैं इनके बारे में…

ये बन कंटेंप्रेरी और प्योर ट्रेडिशनल वियर दोनों पर ही सूट करेगा। इनफैक्ट, अगर आप इंडो-वेस्टर्न आउटफिट सिलेक्ट करती हैं, तो ये उसके साथ भी अच्छा लगेगा।

आगे के बालों को सामने की तरफ करें और पीछे के बालों पर क्लिप लगा लें। अब आगे के बालों को उंगलियों से सुलझाते हुए पीछे की तरफ ले जाएं। मिड-टॉप पर जाकर इन्हें हल्का लूज और आगे की तरफ पुश करते हुए बॉबी पिंस या टिक-टैक पिंस की हेल्प से पिनअप करें। इसके बाद पीछे के बालों को लेकर मीडियम हाई पोनी बनाएं और फिर इससे बन बनाएं और जूड़ा पिन की हेल्प से फिक्स करें। आप चाहें तो बन के चारों तरफ गजरा या अपनी पसंद के फ्लॉवर्स भी लगा सकती हैं।

अगर आपको लगता है कि पोनीटेल सिर्फ वेस्टर्न वियर के साथ ही कॉम्पिलमेट करती है तो आप गलत हैं। साड़ी या लहंगे के साथ भी ये खूबसूरत लग सकती है।

ये बनाना काफी ईजी है। इसके लिए बालों को पीछे ले जाकर मीडियम हाई पोनी बनाएं। आप चाहें तो लो पोनी यानी नीचे की तरफ भी पोनी बना सकती हैं। पोनी को साइड पार्टिंग या मिडिल पार्टिंग करके बनाया जा सकता है। अगर आप चाहें तो आगे से पफ बनाकर भी पोनी बना सकती हैं।