December में Box Office पर महासंग्राम, हॉलीवुड से भी कड़ी चुनौती

Web Journalism course

साल 2018 में बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ दिलचस्प क्लैश देखने को मिले हैं, लेकिन आख़िरी महीने में महासंग्राम होने वाला है, क्योंकि बॉलीवुड फ़िल्में एक-दूसरे को तो टक्कर दे ही रही हैं, हॉलीवुड से भी कड़ी चुनौती मिलने वाली है।

 दिसम्बर की शुरुआत अभिषेक कपूर की फ़िल्म ‘केदारनाथ’ से होगी, जो 7 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म से सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली ख़ान बॉलीवुड पारी शुरू कर रही हैं। साथ में सुशांत सिंह राजपूत हैं।

दिसम्बर के तीसरे हफ़्ते में क्रिसमस के मौक़े पर 21 तारीख़ को शाह रुख़ ख़ान की बहुप्रीतिक्षित फ़िल्म ‘ज़ीरो’ रिलीज़ होगी, जिसे आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया है। शाह रुख़ की यह अब तक की सबसे प्रयोगात्मक फ़िल्म है। शाह रुख़ फ़िल्म में एक बौने के किरदार में हैं। अनुष्का शर्मा फ़ीमेल लीड रोल में हैं, जबकि कटरीना कैफ़ ने सहायक भूमिका निभायी है। हफ़्तेभर बाद ज़ीरो के सामने ‘सिम्बा’ की चुनौती होगी, जो 28 दिसम्बर को रिलीज़ हो रही है। 

रोहित शेट्टी निर्देशित इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और सारा अली ख़ान लीड रोल्स में हैं। रणवीर की रोहित के साथ और सारा की रणवीर के साथ पहली फ़िल्म है। ‘सिम्बा’ में रणवीर पहली बार पुलिस यूनिफॉर्म पहन रहे हैं। एक एक्शन फ़िल्म को लेकर भी काफ़ी हाइप है। ऐसे में इन दोनों फ़िल्मों के बीच स्क्रींस की संख्या को लेकर कॉम्पटीशन की सम्भावना जताई जा रही है।