अंसल के चेयरमैन समेत छह के खिलाफ ठगी का मुकदमा

Web Journalism course

फैजाबाद रोड निवासी डॉ. रमेश अग्रवाल ने अंसल प्रॉपर्टीज एवं इंफ्रास्ट्रक्चर के चेयरमैन सुशील अंसल समेत छह अधिकारियों के खिलाफ 1,50,64,000 रुपये ठगी का आरोप लगाया है। पीडि़त के मुताबिक अंसल गोल्फ सिटी में उनके द्वारा बुक कराए गए प्लॉट को कंपनी ने दूसरे किसी व्यक्ति को बेच दिया और रुपये हड़प लिए। इंस्पेक्टर हजरतगंज ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

फैजाबाद रोड स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट निवासी डॉ. रमेश चंद्र अग्रवाल ने वर्ष 2007 में अंसल प्रॉपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के सुलतानपुर रोड स्थित गोल्फ सिटी में पार्क फेसिंग में तीन प्लॉट खरीदे थे। कंपनी के अधिकारी गुलशन सागर ने प्लॉटों का ट्रांसफर करने के नाम पर 5,88,349 रुपये की चेक ली थी। इसके बाद कंपनी के अन्य अधिकारी राकेश जैन व संदीप सेठी से भी मुलाकात हुई। सभी ने कागजी कार्रवाई को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। डॉ. रमेश ने बताया कि इसके बाद वह लंदन चले गए। तीन माह बाद भी कंपनी के प्लॉट ट्रांसफर नहीं हुए तो उन्होंने अपने रिश्तेदार शिव प्रसाद को अंसल के दिल्ली स्थित ऑफिस भेजा। तब कंपनी के अधिकारियों बताया कि आपको पार्क फेसिंग में नहीं मिल सकेंगे।एतराज जताने पर कंपनी के लोगों ने टाइम मांगा। कई महीने बीत जाने के बाद पता चला कि कंपनी के अधिकारियों ने बुक कराए गए वह प्लॉट बेच दिए। विरोध पर बदले में ही दूसरा प्लॉट देने की बात कंपनी द्वारा कही गई।

 2008 में कंपनी के चेयरमैन सुशील अंसल से मुलाकात की। उन्होंने भी धोखे में रखा और प्लॉट देने का आश्वासन दिया। कंपनी द्वारा प्लॉट के नाम पर कुल 1,50,64,000 रुपये लिए लेने के बाद प्लॉट नहीं दिया गया। कई सालों तक उनके आफिस के चक्कर काटता रहा। फिर कंपनी के लोगों ने प्लॉट देने से इंकार कर दिया और रुपये मांगने पर धमकी दी। इसके बाद हजरतगंज कोतवाली में अंसल के चेयरमैन सुशील अंसल, गुलशन सागर, राकेश जैन, संदीप सेठी, मनोज कपूर और बीबी सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।