फतेहपुर रेल पार्क में 2300 करोड़ से अधिक के निवेश का प्रस्ताव

Web Journalism course

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के बाद आज उत्तर प्रदेश को निवेश का बड़ा प्लेटफार्म मिला। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आज फतेहपुर रेल पार्क में निवेश के लिए 2300 करोड़ से अधिक धनराशि का प्रस्ताव मिला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज फतेहपुर रेल पार्क में निवेश की योजना का उद्घाटन करने के बाद कहा कि प्रदेश को इस बड़े निवेश से काफी लाभ होगा। बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम जल्दी ही 2300 करोड़ की योजनाओं को धरातल पर उतारेंगे। उन्होंने कहा कि बड़ा निवेश आने से पता चलने लगा है कि उत्तर प्रदेश में माहौल बदल गया है। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज से डेढ़ वर्ष पहले हवाई मार्ग से कनेक्टिविटी के नाम पर राज्य में सिर्फ तीन एयरपोर्ट काम कर रहे थे। आज इन तीन के साथ हमारे पास आगरा, प्रयागराज, कानपुर तथा गोरखपुर में भी चालू एयरपोर्ट हैं। अब आने वाले दिनों में उड़ान योजना के अंतर्गत हम उत्तर प्रदेश में 11 और नए एयरपोर्ट बनाएंगे।

इस कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री तथा फतेहपुर से सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फतेहपुर आकर रेल पार्क और मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का न्योता दिया।