लक्ज़री हॉलीडे और ग्रांड वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए मशहूर है इटली का लेक कोमो

Web Journalism course

इटली के लेक कोमो की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत झीलों में होती है। यह जगह अब दुनियाभर के सेलेब्स और बिजनेसमैन के बीच वेडिंग डेस्टिनेशन के तौर पर भी मशहूर हो रहा है। 

लेक कोमो का मौसम काफी अच्छा रहता है इसलिए साल भर में कभी भी शादी की प्लानिंग की जा सकती है। वेडिंग के लिए यहां पर बहुत सारे वेडिंग प्लानर भी आसानी से मिल जाते हैं। इटली का लेक कोमो शादी करने के लिए बहुत ही खूबसूरत जगह है। शादी को और शानदार बनाने के लिए यहां तकरीबन 52 विला भी मौजूद हैं।

लेक कोमो इटली का तीसरा सबसे बड़ा लेक है। करीब 146 स्क्वायर किमी. में फैले इस झील की गहराई करीब 1300 फीट है। इसका तट लगभग 160 किमी लंबा है, जिसके चारों ओर गांव और शहर बसे हैं, जहां एक से एक महंगे और आलीशान बंगले हैं। वैसे, लेक के चारों तरफ का नजारा भी बहुत ही दिलकश है। चारो ओर फैली हरियाली, बर्फ से ढ़की पहाडि़यां और रंग-बिरंगे फूलों की वजह से यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। लेक के आस-पास के गांव में रंग-बिरंगे घर भी सैलानियों को खूब आकर्षित करते हैं।

गॉथिक आर्किटेक्चर की वजह से इस जगह की खूबसूरती कई गुना और बढ़ जाती है। लैटिन भाषा में इस झील को लारियस नाम से पुकारा जाता है, लेकिन ज्यादातर इसे लागो दी कोमो यानी लेक ऑफ कोमो के नाम भी जानते हैं।