दिवाली में कितने आवंटी नए फ्लैटाेें में रोशन करेंगे दीप, जानिए

Web Journalism course

एलडीए के करीब 1500 आवंटी इस दिवाली अपने नये आशियाने में दीप रोशन कर सकेंगे। कुर्सी रोड के सरगम अपार्टमेंट में प्राधिकरण ने हाल ही में रजिस्ट्री कर के कब्जा देना शुरू कर दिया है। सृष्टि और पंचशील अपार्टमेंट में प्राधिकरण एक नवंबर से रजिस्ट्री शुरू करेगा। इन तीनों अपार्टमेंट में लगभग 1500 फ्लैटों में रजिस्ट्री के जरिये दिवाली तक लोगों को अपने आशियाने मिलने की संभावना है।

सृष्टि अपार्टमेंट की लागत बढ़ोतरी के नाम पर एलडीए कोई अतिरिक्त राशि नहीं ले रहा है। केवल फ्लैटों में बढ़े क्षेत्रफल का शुल्क ही लिया जाएगा। जबकि सरगम अपार्टमेंट में नौ फीसद तक लागत की बढ़ोतरी हो रही है, जिससे महंगे फ्लैटों में छह लाख रुपये तक अधिक भुगतान आवंटियों को करना पड़ेगा। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने बताया कि हमने रजिस्ट्री का आगाज किया है।

सरगम अपार्टमेंट में लगभग नौ फीसद तक दाम प्राधिकरण ने बढ़ाए हैं। जिससे सबसे महंगे फ्लैट पर छह लाख रुपये का अतिरिक्त भुगतान लोगों को करना पड़ेगा। सृष्टि अपार्टमेंट में कोई दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। केवल उन फ्लैटों के दाम बढ़ेंगे, जिनका क्षेत्रफल बढ़ाया गया है। ये दाम भी आवंटन के समय की दरों के आधार पर ही बढ़ाए गए हैं। कुर्सी रोड के स्मृति अपार्टमेंट की रजिस्ट्री में सबसे अधिक समय लगेगा।