Video: एक बार फिर देखिए अलादीन की जादुई दुनिया, हॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ का टीजर रिलीज

Web Journalism course

हॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ का टीजर रिलीज के बाद से धूम मचा रहा है. अब तक यूट्यूब पर फिल्म की इस झलक को एक करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है. टीजर को देखकर लोगों की फिल्म के प्रति दिलचस्पी बढ़ गई है. अब फैंस को फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है.

वाल्ट डिज्नी स्टूडियों की तरफ से जारी किए गए ‘अलादीन’ के टीजर में जादुई दुनिया को दिखाया गया है. फिल्म की झलक किसी रेगिस्तानी इलाके से शुरू होती है. जहां रात के वक्त एक बाज उड़ते-उड़ते डरावनी गुफा के अंदर घुस जाता है. वहीं, गुफा के अंदर सोना-चांदी और हीरे-जवारात का भंडार बिखरा हुआ दिखता है. इसके बाद आखिरी में दिखाया जाता है कि फिल्म में अलादीन का किरदार निभा रहे हॉलीवुड कलाकार मेना मसूड को चिराग मिल जाता है.

इस फिल्म में विल स्मिथ जिन्न का रोल प्ले कर रहे हैं. वहीं, उनके अलावा मशहूर अदाकारा नाओमी स्कॉट इसमें राजकुमारी जैस्मिन बनी हैं. मारवान केनजारी को जफर का रोल दिया गया, जो कहानी के मुताबिक खबर देने का काम करता है. अमेरिकन इरानियन एक्टर आविद निगहबान को सुल्तान बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि फिल्म 1992 में आई अलादीन फिल्म की रीमेक है. इस बार फिल्म में जबरदस्त एनीमेशन इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. इस बार फिल्म में जबरदस्त एनीमेशन इफेक्ट्स का इस्तेमाल किया गया है. आप भी देखें फिल्म का टीजर…

‘अलादीन’ फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर गे रिची ने किया है और डैन लीन, जोनाथन इरिच समेत  मार्क प्लैट और केविन डे ला प्रोड्यूसर हैं. ‘अलादीन’ फिल्म 24 मई 2019 में दुनियाभर के सिनेमाघरों रिलीज होगी.

आपको बता दें कि बॉलीवुड ने भी साल 2009 में  ‘अलादीन’ फिल्म बनाई थी. इसमें अमिताभ बच्चन और रीतेश देशमुख अहम किरदार में थे. वहीं, जैकलीन फर्नांडीज ने इसी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

इसके अलावा छोटे पर्दे पर सीरियल ‘अलादीन- नाम तो सुना होगा’ प्रसारित किया जा रहा है. इसमें अलादीन का किरदार सिद्धार्थ निगम निभा रहे हैं और जिन्न की भूमिका में रसूल टंडन हैं.