रायबरेली रेल दुर्घटना के मृतकों के परिजनों को मिलेगी 7 लाख रूपये की आर्थिक सहायता

Web Journalism course

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली की रेल दुर्घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए मृत यात्रियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। श्री योगी ने  दुर्घटना में घायलों के लिए तत्काल उपचार और राहत कार्य के लिए निर्देश दिए हैं। 

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया है कि रायबरेली में हुई रेल दुर्घटना में हताहत और घायलों के परिजनों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। मैं राहत कार्य के लिए रेलवे अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हूँ। मृतकों के परिजनों को 5 लाख, घायलों को 1 लाख व मामूली रूप से चोटिल लोगों को 50 हज़ार रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है कि  Anguished by the loss of lives due to a rail accident in Raebareli. Condolences to the bereaved families and I pray that the injured recover quickly. UP Government, Railways and NDRF are ensuring all possible assistance at the site of the accident.

बता दें कि रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास Train No: 14003 Up (MaLDa Town -NDLS Exp) फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डीअारएम ने बताया है कि हादसे में तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। 

सुबह लगभग 6.11 बजे हरचंदपुर में लूप लाइन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां डीरेल हो गई। इनमें छह बोगियां पूरी तरह से रेलवे ट्रैक से बाहर हो गई और महिला व दिव्यांग बाेगी पलट गई। इसी बोगी के लोग सबसे ज्यादा हताहत हुए।

 36 से ज्यादा घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है। प्राइवेट हास्पिटल के सर्जन और चिकित्सक भी जिला अस्पताल में डटे हुए हैं। हादसा कैसे हुअा अभी यह पता नहीं चला है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर नजर रखने के लिए ड्रोन और लांग रेंज कैमरा का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.