हिमाचल प्रदेश में नाबालिग के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

Web Journalism course
शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में चर्चित गुड़िया गैंगरेप केस के बाद एक बार फिर प्रदेश में नाबालिग से बलात्कार करने की शर्मसार घटना सामने आई है. आरोप है कि हरिपुर गांव की करीब साढ़े तीन साल की एक बच्ची के साथ कथित रूप से उसके रिश्तेदार ने बलात्कार किया
धर्मशाला पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को शाम में गिरफ्तार कर लिया गया है. कांगड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
पुलिस ने बताया कि बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया और जांच तथा परीक्षण के बाद उसे छुट्टी दे दी गयी है. बता दें कि इससे पहले पिछले साल चार अगस्त को शिमला के स्कूल में दसवीं में पढ़ने वाली लड़की गायब हुई थी. पूरा मामला शिमका के कोर्टखाई इलाके का है. दो दिन बाद लड़की का जंगल से शव बरामद हुआ था.
जांच में पता चला कि लड़की के साथ पहले गैंगरेप किया गया और बाद में गला दबाकर हत्या कर दी गयी. इस पूरी घटना के बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने इलाके में हिंसा भी की थी. इस मामले में सीबीआई ने पूर्व एसपी  डीडब्ल्यू नेगी को गिरफ्तार किया था.